Breaking News

टेटम में 8 साल बाद लगा बाजार, महिला डीएसपी ने कपड़े खरीद बच्चों को पहनाए https://ift.tt/33ifS8J

कटेकल्याण ब्लॉक का धुर नक्सलगढ़ गांव टेटम। यहां हाल ही में कैंप खुला है। गांव की महिलाओं, बच्चों से मिलने बुधवार को डीएसपी शिल्पा साहू, आशा रानी डीआरजी महिला टीम के साथ पहुंचीं। यहां पहुंचते ही जब नन्हें बच्चों को बिना कपड़ों के ठिठुरते देखा तो पहली बार गांव में लगे बाजार की दुकान से कपड़े खरीद डीएसपी शिल्पा व आशा ने बच्चों को पहनाए।
इस बात की जानकारी जब और भी ग्रामीणों को मिली तो नन्हें बच्चों को साथ लेकर वे भी पहुंचे। दोनों महिला डीएसपी ने बच्चों के बीच बैठकर उन्हें पढ़ाया और हाथ पकड़कर स्लेट पर नाम लिखवाया। महिलाओं की टीम को गांव में देख बच्चे और महिलाएं बेहद उत्साहित थीं। इनके साथ कटेकल्याण टीआई सावन सारथी भी मौजूद थे। दरअसल ये वही गांव है जहां कैंप खुलने से पहले विरोधों का सामना पुलिस को करना पड़ा था।
8 साल बाद बाजार लगा, बोहनी कराने डीएसपी ने दुकानदारों से खरीदा सामान: टेटम गांव में 8 साल बाद बुधवार को साप्ताहिक बाजार लगा। कटेकल्याण के दंतेश्वरी मार्ट समूह की महिलाएं, व्यापारी सामान बेचने पहुंचे। इन सभी ने बताया कि आसपास के गांवों में जाकर सामान बेचते हैं। टेटम में 8 साल बाद दुकानें लगाने पहुंचे। अब तक बोहनी ही नहीं हुई। दुकानदारों की उदासी देख उनका हौसला बढ़ाने डीएसपी शिल्पा और आशा ने सभी दुकानों से बिस्किट, चॉकलेट, सब्जियां, बच्चों के कपड़े सहित अन्य सामान खरीदे और उन्हें तुरंत भुगतान भी किया। सभी काफी खुश हुए।

पहली बार गांव की महिलाओं को बांटा सेनेटरी पैड
बुधवार को टेटम गांव में महिलाओं व बच्चों के लिए एक अच्छा माहौल रहा। यहां की महिलाओं को पहली बार सेनेटरी पेड बांटे गए। महिला डीएसपी ने महिलाओं से जब पूछा तो कईयों ने मासिक धर्म में आने वाली समस्याओं को बताया। मासिक धर्म में सावधानियों व अन्य मुख्य बातों से जुड़े वीडियो भी दिखाकर जागरूक करने की कोशिश की गई।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
After 8 years in Tatum, market, women DSP bought clothes to wear to children


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3l2VxKB

No comments